Thursday 19 April 2018

गर्म पानी में ये चीज डालकर पी लो कमर 40 से 32 हो जायेगी


नमस्कार दोस्तों आप सभी का हमारे चैनल में स्वागत है। आज हम बात करने वाले हैं की कैसे आप अपनी कमर को 40 से 32 कर सकते हैं। अगर आप नीबू के छिलकों के काढ़े के साथ एक चमच अद्रक का रस लेने से पेट और कमर की चर्बी कुछ ही दिनों में कम हो जाती है। तो आए जानते हैं की इस का उपयोग कैसे करना होगा।

आज लगभग हर कोई अपने बढ़ते वजन को लेकर परेशान है। अपना वजन कम करने के लिये लोग काफी पैसा खर्च करते है। लेकिन फिर भी उनको इसका कोई फाईदा नही होता है। अगर आप भी बढ़ते वजन से परेशान हैं और पेट का मोटापा कम करना चाहते हैं तो आज हम आप को बताने जा रहे है एक एसी घरेलू ड्रिंक के बारे में जिस की मद्द से बिना डाइटिंग और मेहनत के आप अपना मोटापा कम कर सकते हैं।

तो चलिये जनते हैं क्या है घरेलू नुस्खा और इसे बनाने के लिये क्या है आवश्यक सामग्री वह नोट कर लीजिए।

सबसे पहले आप 5 नीबू के रस निकले हुए छिलके, 1 चमच अद्रक का रस

इसको बनाने की विधि:

इस घरेलू नुस्खे को तयार करने के लिये सब से पहले एक लीटर पानी को गर्म होने के लिये रख दीजिये और गर्म होने के बाद उसमें 5 नीबू के छेलकों को डाल कर अच्छे से 10 मिनट के लिये उबाल लेना है और उसके नीबू के छेलकों को बाहर निकाल लेना है। उसके बाद एक चमच अदरक के रस को अच्छे से मिला लेना है। इस प्रकार से आपका नुस्खा तयार हो जाएगा।

सेवन कैसे करें:

अब इस का सेवन केसे करना यह जनना भी वहुत जरुरी है। आपको खाली पेट आध्धा गिलास इस पानी का सेवन करना है। आपको कम से कम 1 घंटे तक कुछ नहीं खाना है और बचा हुआ आध्धा पानी आपको रात को सोने से पहले सेवन कर लेना है। पर याद रहे रात को बचे आध्धा गिलास इस पानी को अच्छे से गर्म करके पीना है। अगर आप इस का सेवन करते है तो आप का मोटापा बहुत ही तेजी से कम होने लगेगा ।

0 Comments:

Post a Comment

Subscribe to Post Comments [Atom]

<< Home